हिन्दी

गांधी स्मृति और दर्शन समिति के उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री श्री विजय गोयल ने Run For Unity 2021 को हरी झंडी दिखाई

गांधी स्मृति और दर्शन समिति के उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री श्री विजय गोयल ने Run For Unity 2021 को हरी झंडी दिखाई

गांधी स्मृति और दर्शन समिति के उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री श्री विजय गोयल जी ने 31 अक्टूबर, 2021 को गांधी दर्शन, राजघाट से Run For Unity 2021 को हरी झंडी दिखाई

दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, सिक्किम, के विभिन्न जगहे से, यहां तक कि अपनी व्यक्तिगत क्षमता में 500 धावकों ने सरदार वल्लभभाई पटेल की 146 वीं जयंती के उपलक्ष्य में रन फॉर यूनिटी 2021 में भाग लिया, जिसे हर साल राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति तथा हेल्थ फिटनेस ट्रस्ट द्वारा किया गया I

Run For Unity 2021

Champions Run For Unity 2021

दस किलोमीटर के चैंपियंस रन फॉर यूनिटी (Champions Run For Unity), जिसके लिए हेल्थ फिटनेस ट्रस्ट द्वारा नकद पुरस्कार भी प्रदान किए गए, में विभिन्न आयु जैसे नौ साल के वैभव चौधरी से लेकर 71 साल के विनय जुनेजा तक धावकों की भारी भागीदारी देखी गई।

Advertisement

श्री विजय गोयल ने 29 अगस्त, 2019 को भारत के माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू किए गए मिशन ‘फिट इंडिया’ के मशाल वाहक बनने और खेलों में उनकी उत्कृष्टता के लिए टीमों को सम्मानित किया।

धावकों को संबोधित करते हुए, श्री विजय गोयल ने रन फॉर यूनिटी के आयोजन के लिए सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिन 31 अक्टूबर को चुनने के लिए गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति तथा हेल्थ फिटनेस ट्रस्ट की सराहना की। श्री विजय गोयल ने कहा, “यह सरदार पटेल ही थे, जिन्होंने रियासतों को एक छत्र में एकीकृत करने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उनमें राष्ट्रीयता और देशभक्ति की भावना स्थापित कीI”

उन्होंने ये भी कहा की “500 से अधिक लोगों को लाने का यह त्योहार देश की अंतर्निहित ताकत को दर्शाती हैं।  उन्होंने आशा व्यक्त की, की हमारे देश  की युबा पीढ़ी फिट रहने और राष्ट्रीय कारणों के लिए अपनी सेवाओं को समर्पित करने में अग्रसर हैं।”

Advertisement

रेस डायरेक्टर और पूर्व एशियाई मैराथन चैंपियन डॉ. सुनीता गोदारा, जो हेल्थ फिटनेस ट्रस्ट की संस्थापक निदेशक हैं, ने गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति को समाज के एक बड़े वर्ग में एकता और राष्ट्रीय अखंडता के संदेश को ले जाने का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम का अन्य आकर्षण गुरु अभ्यास के छोटे बच्चों द्वारा गांधीजी के सिद्धांतों और शिक्षाओं पर एक विषयगत संगीत प्रस्तुति थी।

Advertisement

हेल्थ फिटनेस ट्रस्ट ज़ुम्बा फिटनेस (Zumba fitness) द्वारा सरदार पटेल पर एक विषयगत प्रस्तुति अन्य आकर्षण था जिसने धावकों को प्रोत्साहित किया।

ALSO READ: Know All About Jonathan David, His Contract, Salary, Stats, Career, FIFA 22 Rating

Recommended: The Sports Fan App

Gautam Kapoor

More Stories