हिन्दी

Virat Kohli RCB Captain News: जानिए कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने कितने मैच जीते और कितने गंवाए ?

Virat Kohli RCB Captain News: जानिए कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने कितने मैच जीते और कितने गंवाए ?

दरअसल, RCB के captain Virat Kohli ने इस बात की घोषणा कर दी कि वो आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे IPL ki news mein

रविवार की रात सभी क्रिकेट फैंस आईपीएल 2021 के पार्ट 2 का मजा ले रहे थे लेकिन किसे पता था मुंबई और चेन्नई के बीच खेले जा रहे मुकाबले के बीच एक ऐसी खबर सामने आएगी जिसे सुनकर 440 वोल्ट का झटका लगेगा।

Virat Kohli RCB Captain News: कोहली ने दिया इस्तीफा

विराट कोहली (Kohli Left RCB Captaincy) ने इस बात की जानकारी एक वीडियो के द्वारा दी जिसकी पुष्टि फ्रेंचाइजी ने भी कर दी। बतौर कप्तान विराट कोहली (Kohli Left RCB Captaincy) का यह आखिरी सीजन होगा।

Advertisement

क्या कहा विराट कोहली ने ?

आरसीबी ने जो आधिकारिक वीडियो जारी किया है, उसमें विराट कोहली (Kohli Left RCB Captaincy) कह रहे हैं कि ”आरसीबी के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैं अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलने तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा।”

भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी T20 World Cup 2021 Ke Baad

बता दें कि अभी हाल ही में विराट कोहली (Kohli Left RCB Captaincy) ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद सिर्फ वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे।

Advertisement

Virat Kohli IPL Captaincy Record: कोहली की रिकॉर्ड कप्तानी

आपको बता दें, विराट कोहली आरसीबी के साथ आईपीएल की शुरुआत से ही जुड़े हुए हैं। कोहली को इस टीम की कप्तानी साल 2011 में सौंपी गई थी। उन्हें डेनियल विटोरी की जगह टीम का कप्तान बनाया गया था। विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने कुल 131 मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें 60 ,मैचों में जीत मिली है जबकि 64 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, 4 मैच का नतीजा नहीं निकल पाया।

इसके साथ ही विराट कोहली की कप्तानी पर यह धब्बा है कि उनकी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक बार भी आईपीएल का ख़िताब नहीं जीता है और यही कारण है कि उनकी कप्तानी को लेकर सवाल भी उठते हैं।  खैर अब देखना होगा कि विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद इस टीम की कमान कौन संभालता है।

Advertisement

ALSO READ: Know About The Death And Its Cause Of Legendary F1 Driver Ayrton Senna Who Died In A Horrific Crash At Imola

Recommended: Courses in Sports Management

Mayank Kumar

More Stories