हिन्दी

Mohammed Shami Latest Hindi News: पाकिस्तान के इशारे पर किया गया Shami को ट्रोल

Mohammed Shami Latest Hindi News: पाकिस्तान के इशारे पर किया गया Shami को ट्रोल

T20 World Cup 2021 में जैसे ही पाकिस्तान ने भारत को हराया उसके बाद से ही लोग Mohammed Shami पर अनाब सनाब इल्जाम लगाए जा रहे हैं, jaaniye latest news in Hindi

लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है वो रहत देने वाली है। दरअसल, खबर यह है कि सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को ट्रोल करने की पाकिस्तान की भारत को बदनाम करने की एक चाल थी।

एक जाँच में यह बात सामने आई है कि शमी (Mohammed Shami) को ट्रोल करना और पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद (Sheikh Rashid) का भारतीय मुसलमानों को जश्न में शामिल होने को कहने वाला बयान- भारत में ‘असहिष्णुता’ की बहस शुरू करने और लोगों के बीच ‘सांप्रदायिक दरार’ पैदा करने का एक प्लान था।

Advertisement

Mohammed Shami Latest News In Hindi: पाकिस्तान से चलाया गया शमी के खिलाफ प्रोपेगेंडा

बता दें कि भारत के मैच हारने के बाद  मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था, खासतौर पर उनके धर्म को लेकर। चौंकाने वाली खबर यह है कि शमी की जो आलोचना की जा रही थी, वो सारे ट्वीट्स उतने विजिबल नहीं थे और वो कुछ ही जगहों पर दिखाई दे रहे थे जबकि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की आलोचना पर हमला करने वाले चुनिंदा ट्वीट्स की ज्यादा विजिबिलिटी थी।

मिली हुई जानकारी के मुताबिक भारत में शमी की निंदा करने वाले ट्वीट्स काफी कम थे जबकि शमी (Mohammed Shami) को ट्रोल करने वाले हैंडल में से कई पाकिस्तानी मूल के थे जो विभिन्न एजेंसियां द्वारा चलाए जा रहे थे। मामले ने जब तूल पकड़ना शुरू किया तो क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर,  हरभजन सिंह, वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ियों ने शमी के समर्थन में ट्वीट करना शुरू किया।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शमी को लेकर भद्दे कमेंट्स करने वाले ज्यादातर ट्वीट्स पाकिस्तान के थे। जब इन लोगों का काम खत्म हो गया तो इसके बाद इन्होने अपना अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिया था।

रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी किया गया ट्रोल

आपको बता दें, सोशल मीडिया यूज़र्स ने टीम इंडिया की हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर अपना गुस्सा उतारा था। ट्रोलर्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सबसे ज्यादा ट्रोल किया था।  उन्हें कप्तानी छोड़ने की नसीहत दी और जमकर खड़ी खोटी भी सुनाई।  इसके साथ ही ट्रोलर्स ने रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या समेत अन्य दिग्गज खिलाड़ियों को भी इस कीचड़ में घसीटा था।

Advertisement

ALSO READ: T20 World Cup 2021: Know Why Is Quinton de Kock Not Playing Today In South Africa vs West Indies

Recommended: The Sports Fan App

Mayank Kumar

More Stories