हिन्दी

India vs New Zealand T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ Team India में हो सकते हैं बड़े बदलाव, यह खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

India vs New Zealand T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ Team India में हो सकते हैं बड़े बदलाव, यह खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

T20 World Cup 2021 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार झेलने के बाद 31 अक्टूबर को इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ेगी, jaaniye India vs New Zealand ke baare mein

टीम इंडिया (Team India) के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है क्योंकि यहीं से सेमीफाइनल का सफर तय होगा। पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद से ही भारतीय टीम (Team India) के सभी खिलाड़ियों की कड़ी आलोचना हो रही है। ऐसे में इस बार पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया (Team India) में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में।

India vs New Zealand T20 World Cup 2021: ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल ही नजर आएँगे क्योंकि यह दोनों खिलाड़ी बेहद अहम खिलाड़ी हैं। ऐसे में कप्तान कोहली यहाँ कोई बदलाव नहीं करेंगे जबकि वो खुद नंबर तीन पर नजर आएँगे।

वहीं, मिडिल आर्डर में बदलाव देखने को मिल सकता है। सूर्यकुमार यादव और रिषभ पंत में से कोई एक ही नजर आ सकता है।  इन दोनों में से किसी एक एक के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका मिल सकता है क्योंकि ईशान किशन बेहद ही शानदार फॉर्म में हैं।

बात ऑलराउंडर की करें तो हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है तो वहीं, रविंद्र जडेजा टीम में बरकरार रह सकते हैं।

Advertisement

इसके साथ ही बात गेंदबाजी की करें तो यहाँ पर सीम बॉलर में कोई बदलाव न ही देखने को मिले जबकि स्पिन डिपार्टमेंट में वरुण चक्रवर्ती की जगह आर अश्विन को मौका मिल सकता है।

India vs New Zealand T20 World Cup 2021 Kis Channel Par Aayega: यहाँ देख सकते हैं यह मुकाबला

इस मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स के नेटवर्क पर देख सकते हैं, जिसमें आपको Star Sports Hindi, Star Sports Tamil, Star Sports Telugu और Star Sports Kannada भाषा मिल जाती है। वहीं, इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर भी होगी लेकिन इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।

IND vs NZ Live Streaming: भारत से बाहर रहने वाले दर्शक भी ले सकते हैं मजा

अगर आप भारत से बाहर रह रहे हैं तो आप भी इस मैच लुत्फ़ उठा सकते हैं। न्यूजीलैंड में Sky Go और Sky Sport पर इसका लाइव स्ट्रीम देख सकते। टीवी के दर्शक इसका लाभ Sky Sport 3 पर ले सकते हैं।

बांग्लादेश में यह मैच ऑनलाइन Rabbithole, Bioscope और MyGP पर देखा जा सकता है। केबल दर्शकों के लिए इसका टेलीकास्ट GTV, T-Sports, और BTV पर होगा।

Advertisement

श्रीलंका में की इसकी लाइवस्ट्रीमिंग वेबसाइट पर होगी और टीवी में इसे Star Sports चैनल्स पर देख सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में यह Foxtel GO, Foxtel NOW और Kayo Sports पर उपलब्ध है। जबकि टीवी पर इसे Fox Cricket पर देखा जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका में टी20 वर्ल्ड कप मैच SuperSport app, website और SuperSport Cricket TV चैनल पर देखने को मिलेंगे।

Hotstar कनाडा, मलेशिया और सिंगापुर में भी टी20 वर्ल्ड कप फैन्स के लिए ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर है। मलेशिया में इसे Disney+ Hotstar के नाम से जाना जाता है।

Advertisement

अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप को ESPN+ पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा।

पाकिस्तान में T20 World Cup की लाइव स्ट्रीमिंग Daraz app पर देख सकते हैं। टीवी की बात करें, तो आप इसे PTV Sports या फिर Asports आदि पर देख सकते हैं।

ALSO READ: “This can’t be real,” LeBron James Hits Back At Squid Game Creator Hwang Dong-Hyuk After He Mocks Space Jam 2

Recommended: The Sports Fan App

Mayank Kumar

More Stories