हिन्दी

England vs India Test Series 2021: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, Rishabh Pant हुए COVID पॉजिटिव

England vs India Test Series 2021: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, Rishabh Pant हुए COVID पॉजिटिव

दरअसल, टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज Rishabh Pant COVID पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन टीम के बाकि के खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है जहाँ टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इससे पहले टीम इंडिया प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम से जुडी एक बुरी खबर सामने आई है। खबर ऐसी कि हर क्रिकेट फैंस का दिल टूट जाएगा।

England vs India Test Series 2021: Rishabh Pant हुए COVID पॉजिटिव

रिषभ पंत के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब वो डरहम की यात्रा नहीं कर पाएंगे जहाँ अगले महीने शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया को तैयारी करनी है। इस बात की पुष्टि बीसीसीआइ की तरफ से की गई है।  बीसीसीआइ की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि Rishabh Pant पिछले आठ दिनों से आइसोलेशन में थे लेकिन उन्हें कोरोना का कोई लक्षण नहीं हैं।

Advertisement

Eng vs Ind Coronavirus: राजीव शुक्ला ने क्या कहा ?

बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने टीम इंडिया को एक ई-मेल भेजा है, जिसमें इंग्लैंड में कोविड​​-19 के बढ़ते मामलों के बारे में चेतावनी दी गई है। वहीं, बीसीसीआइ उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, “हां, एक खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है लेकिन वो पिछले आठ दिनों से आइसोलेशन में है। वह टीम के साथ किसी होटल में नहीं रह रहा था, इसलिए कोई अन्य खिलाड़ी इस वायरस की चपेट में नहीं आया है।”

राजीव शुक्ला ने आगे कहा, “अभी तक और किसी खिलाड़ी की कोविड 19 रिपोर्ट् पॉजिटिव नहीं आई है।”

जय शाह ने दिए थे यह निर्देश

अनुमान लगाया जा रहा है कि रिषभ पंत डेल्टा संस्करण से पीड़ित हैं जिसके मामले इंग्लैंड में बढ़ते जा रहे हैं। वहीं, बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने अपने पत्र में खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने के निर्देश दिए हैं, क्योंकि टीम इंडिया को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई थी जो केवल सुरक्षा प्रदान करती है, वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरक्षा नहीं। इस पत्र में जय शाह ने यह भी कहा था कि खिलाड़ियों को विंबलडन और यूरो चैंपियनशिप में जाने से बचना चाहिए था, जो हाल ही में खत्म हुई है।

Advertisement

Best Games On Android: Top Mobile Multiplayer, Offline, And Free Android Games | The SportsGrail

Recommended: Courses in Sports Management

Advertisement
Advertisement

Mayank Kumar

More Stories