हिन्दी

ENG vs PAK England Tour Of Pakistan 2021: पाकिस्तान की हालत खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी दौरा किया रद्द

ENG vs PAK England Tour Of Pakistan 2021: पाकिस्तान की हालत खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी दौरा किया रद्द

इन दिनों पाकिस्तान की हालत उस अछूत घर की तरह हो गई है जहां एक बाप अपनी बेटी को कभी भेजना नहीं चाहेगा aur ab England tour of Pakistan 2021 bhi khatam hogaya hai

अब जनाब मामला ही कुछ ऐसा है। चलिए माजरा बताते हैं आपको। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बैक टू बैक 440 वोल्ट के झटके लग रहे हैं। पहले न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान पहुंचने के सुरक्षा कारणों की वजह से दौरा ही रद्द कर दिया जिसके बाद पीसीबी ने सूमो पहलवान वाला दिमाग लगाया लेकिन वो काम नहीं आया।

दरअसल, न्यूजीलैंड द्वारा दौरा रद्द करने के बाद पीसीबी ने श्रीलंका और बांग्लादेश को अपने देश में एक शार्ट सीरीज के लिए आमंत्रित किया लेकिन पीसीबी के हाथ अठन्नी तो छोड़िए चवन्नी भी हाथ नहीं लगी। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को एक और हाई वोल्टेज का झटका लगा है। यह झटका देने का काम किया है, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी (ECB) ने।

Advertisement

ENG vs PAK England Tour Of Pakistan 2021: पाकिस्तान नहीं जाएगी इंग्लैंड टीम

अक्टूबर के महीने में इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीम को पाकिस्तान का दौरा करना था लेकिन अब यह दौरा ईसीबी (ECB) की तरफ से रद्द कर दिया गया है। ईसीबी (ECB) ने यह साफ कर दिया है कि इंग्लैंड की टीम अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी।

सुरक्षा कारणों से ईसीबी ने रद्द की सीरीज

अपने आधिकारिक बयान में ईसीबी (ECB) ने कहा कि इस सप्ताह के अंत में पाकिस्तान में होने वाली इंग्लैंड महिला और पुरुष टीम के दौरे को रद्द कर दिया गया है। इस बात की हम पुष्टि करते हैं। हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। हम जानते हैं कि पाकिस्तान में यात्राओं को लेकर चिंताएं बढ़ी हैं। ऐसे माहौल में हम दौरा नहीं कर सकते हैं। खासकर तब जब पूरी दुनिया कोरोना की मार झेल रही है।

Advertisement

Pakistan vs NZ: New Zealand ने भी दौरा किया था रद्द

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के पाकिस्तान पहुंच जाने के बाद मैच वाले दिन इस दौरे को रद्द किया गया था जिसके बाद पाकिस्तान से न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर एक ऐसी तस्वीर सामने आई थी जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया था। तस्वीरों में यह देखने को मिला था कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए कई जवान तैनात थे, मानो वो किसी देश के खिलाड़ी ना होकर प्रधानमंत्री हों।

रमीज राजा के पीसीबी (PCB) का अध्यक्ष बनने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट की परेशानियां खत्म होने के नाम ही नहीं ले रही है। जब न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द किया तो यह कयास लगाए जा रहे थे कि इंग्लैंड भी पाकिस्तान का दौरा रद्द कर सकती है और इसके पीछे की वजह यह है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की सुरक्षा एजेंसी एक थी। बता दें कि इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 2 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी थी लेकिन अब पाकिस्तान की हालत खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी हो गई है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Nesco Partners With The SportsGrail For World Of Sports International Exhibition And Conference On Sports

Recommended: Courses in Sports Management

Mayank Kumar

More Stories