सोशल मीडिया पर Virat Kohli ने मचाई खलबली, बना डाला अदभुत Instagram रिकॉर्ड

सोशल मीडिया पर Virat Kohli ने मचाई खलबली, बना डाला अदभुत Instagram रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli aur unka Instagram को भला कौन नहीं जानता है। ये शख्स आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है।

Virat Kohli जब मैदान पर बल्लेबाजी के लिए आते होंगे तो हर टीम का गेंदबाज अपने मन में यही कहता होगा कि उसे गोली से डर नहीं लगता लेकिन Virat Kohli से लगता है। Virat Kohli की लोकप्रियता का अंदाजा हम इसी बात से लगा सकते हैं कि आज देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के यूथ के वो रोल मॉडल बन चुके हैं।

टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli मैदान पर तो रिकॉर्ड बनाते ही हैं साथ ही साथ वो सोशल मीडिया पर भी रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। ये रिकॉर्ड बनाकर विराट कोहली ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी पीछे छोड़ दिया है।

Virat Kohli Instagram: सोशल मीडिया पर कौन सा रिकॉर्ड बना गए विराट कोहली

दरअसल, भारतीय कप्तान Virat Kohli दुनिया के पहले क्रिकेटर और एशिया के पहले ऐसे सेलेब्रिटी बन गए हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 125 मिलियन यानी 12 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स हो गए हैं। Virat Kohli ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अब तक कुल 1175 पोस्ट किए हैं। वहीं, विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सिर्फ 201 लोगों को ही फॅालो करते हैं।

Advertisement

Virat Kohli Instagram: @virat.kohli

बराक ओबामा और नरेंद्र मोदी को विराट कोहली ने छोड़ा पीछे

गौरतलब है कि Virat Kohli ने सोशिल मीडिया की दुनिया में एक ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है जिसे आज तक कोई भारतीय हासिल नहीं कर पाया है। खुद, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस मामले में Virat Kohli से पीछे हैं। इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 56 मिलियन है।

इसके साथ ही Virat Kohli ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी पीछे छोड़ दिया है जिनके इंस्टाग्राम पर 34.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं। खास बात ये है कि इस मामले में Virat Kohli की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी कोहली से काफी पीछे हैं। इंस्टाग्राम पर अनुष्का शर्मा के 50.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

रोनाल्डो और मेसी से अभी पीछे हैं विराट कोहली

Advertisement

आपको बता दें, विश्व का ऐसा कोई क्रिकेटर नहीं है जिसके इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हों। वहीं, दूसरे खेलों की बात करें तो फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, नेमार और लियोनेल मेसी 100 मिलियन के क्लब में शामिल हैं। इसके साथ ही मशहूर एक्टर ड्वेन जॉनसन भी इस क्लब में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। इन सब के अलावा सेलेब्स में बेयॉन्से और एरियाना ग्रैंड इस एलीट क्लब में शामिल है।

खिलाड़ियों की बात करें तो इंस्टाग्राम पर Virat Kohli से आगे सिर्फ तीन खिलाड़ी हैं। रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो के 290 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इसके बाद मेसी का नंबर है जिनके 200 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर ब्राजील के नेमार हैं जिन्हें 151 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

ये भी पढ़ें: BCCI Contract Players Salary And List

Advertisement

Recommended: Sports Fitness System